राजनेता से लेकर क्रिकेटर तक सेहतमंद रहने के लिए मधुमेह से बचने की दे रहे हैं सलाह

राजनेता से लेकर क्रिकेटर तक सेहतमंद रहने के लिए मधुमेह से बचने की दे रहे हैं सलाह

...
  • 2017-11-14
  • Shashi Kant

...

THE HOOK DESK जीवन में मिठास घोलने के लिए जरूरी है वाणी में मिठास हो। लेकिन अगर मिठास बॉडी में बढ़ने लगे तो समझिए खतरने की घंटी बज गई है। जी हां, हम बात मधुमेह यानि डायबिटीज की कर रहे हैं। आज यानि 14 नवंबर को वर्ल्ड डायबिटीज डे है। इस मौके पर सोशल मीडिया पर इसकी खूब चर्चा हो रही है। राजनेता से लेकर अभिनेता तक, खिलाड़ी से लेकर आम जनता तक इससे बचने के सुझाव दे रही है। हैशटेग #WorldDiabetesDay ट्रेंड हो रहा है।
विश्व स्वास्थ्य संगठन ने वर्ल्ड डायबिटीज डे पर दुनिया को चेताया है। डब्ल्यूएचओ ने लिखा है कि आज वर्ल्ड डायबिटीज डे है। दुनिया में 250 मिलियन महिलाएं इससे पीड़ित हैं। हम महिलाओं के अधिकार स्वस्थ्य भविष्य के लिए खड़े हो।
मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी विश्व मधुमेह दिवस पर सबको सेहतमंद रहने की कामना की है। उन्होंने लिखा कि डायबिटीज लाइफ स्टाइल बदलने का नतीजा है। इस वर्ल्ड डायबिटीज डे पर हम डायबिटीज से दूर रहने के लिए सेहतमंद लाइफस्टाइल अपनाएं और जागरूकता फैलाएं।
क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण ने लिखा है कि दुर्भाग्य से हम दुनिया की मधुमेह की राजधानी हो गए हैं। हेल्दी खाना खाएं और सेहतमंद लाइफ स्टाइल अपनाएं। इसके साथ ही उन्होंने मधुमेह से बचने के लिए रेगुलर एक्सरसाइज करने की भी सलाह दी है।
सेलिब्रिटीज के अलावा आम आदमी भी मधुमेह की बीमारी से दूर रहने की सलाह दे रहे हैं। एक यूजर ने लिखा कि सेहतमंद लाइफ स्टाइल से ही मधुमेह से बचा जा सकता है।
एक यूजर ने लिखा है कि चीनी खाएं लेकिन सही तरीके से। इस वर्ल्ड डायबिटीज डे पर सेहतमंद लाइफ स्टाइल अपनाएं।

Leave A comment

ट्विटर