आपने पहले कभी नहीं देखी होंगी ऐसी फोटोशॉप डिजिटल कलाकारी

आपने पहले कभी नहीं देखी होंगी ऐसी फोटोशॉप डिजिटल कलाकारी

.
  • 2017-10-13
  • Ritesh Kumar

.

THE HOOK DESK : एक स्मार्टफोन या एक कंप्यूटर के साथ लगभग सभी लोग अपनी फोटो की एडिटिंग करते हैं लेकिन यहां जो तस्वीरें हैं वो आप की सोच और किसी भी इंस्टाग्राम फिल्टर से परे है। 
रूस में Max Asabin नाम का एक डिजिटल कलाकार है जो फोटोशॉप के द्वारा तस्वीरों को बहुत ही बेहतरीन ढंग से एडिट करते हैं और उसे एक बहुत ही सुंदर तस्वीर में बदल देते हैं। 
Max कई तस्वीरों को परत दर परत एक दूसरे के ऊपर लगा कर उसे इस कदर मिलान कर देते हैं कि देखने में वह सच में रियल लगती है। वह सबसे पहले तो प्रत्येक तस्वीरों के किनारों को ट्रिम करते हैं उसके बाद उसे बैकग्राउंड तस्वीर से मिलान कर देते हैं। 
इस तकनीक के साथ वह आसानी से अपने लुभावनी दृश्यों में से किसी एक में इसे बदल सकते हैं। अब यह डिजिटल कला Max के लिए कई वर्षों से एक मुख्य काम है। 
मैक्स के 35 हजार से अधिक फॉलोअर्स हैं जो उसके DeviantArt को पसंद करते हैं। मैक्स अपने इस पेज पर अपने काम की सभी तस्वीरों को पोस्ट करतो रहतो हैं। 
आप भी देखिए इन तस्वीरों को- 
हालांकि वह इसके लिए फ्रीलांस तरीके से काम करते हैं। उन्होंने कहा कि वो 2007 के बाद से एडोब फोटोशॉप CS6 के साथ काम कर रहे हैं और इसे पूरी तरह से खुद सिखा है।

Leave A comment

ट्विटर