OMG! जन्म से ही इस बच्चे के मुंह हैं 7 दांत, लोग मान रहें हैं तुलसीदास का पुनर्जन्म

OMG! जन्म से ही इस बच्चे के मुंह हैं 7 दांत, लोग मान रहें हैं तुलसीदास का पुनर्जन्म

.
  • 2017-10-13
  • Ritesh Kumar

.

THE HOOK DESK : बच्चों के दांत सामान्यतः जन्म के एक-आध महीने बाद ही निकलते हैं पर आज हम आपको अपने देश में जन्में एक ऐसे बच्चे के बारे में जानकारी दे रहें हैं। जिसके दांत उसके जन्म से ही हैं। यह बच्चा गुजरात के अहमदाबाद में पैदा हुआ हैं। इस बच्चे को डाक्टरों ने अजूबा करार दिया हैं। असल में इस बच्चे के पैदा होने के समय से ही मुंह में दांत थे।
आपको बता दें कि तुलसीदास जी के भी पैदा होते समय मुंह में दांत थे और वे पैदा होते ही “राम” बोल उठे थे इसलिए उनको “रामबोला” भी कहा जाता था। इस बच्चे के मुंह में जन्म से ही दांत होने के बाद कुछ लोग इस बच्चे को तुलसीदास का पुनर्जन्म भी मान रहें हैं। इस बच्चे के माता-पिता निकिता शर्मा तथा हरीश शर्मा भी यह देख कर हैरान हैं। इस बच्चे का नाम “प्रयान” रखा गया है। 
प्रयान नामक यह बच्चा जब पैदा हुआ तो इसके जन्म के 10 दिन बाद इसके माता-पिता ने ध्यान दिया कि बच्चे के मुंह में दांत हैं। इसके बाद में इस बच्चे को डॉक्टर के पास लाया गया। डॉक्टर ने चेकअप के दौरान देखा कि बच्चे के मुंह में 7 दांत हैं। 
दरअसल, जन्म के बाद इन्फेक्शन के चलते बच्चे को ICU में रखा गया था। अस्पताल से 10 दिन बाद जब बच्चा घर गया तो उसकी मां को दूध पिलाते समय बच्चे के दांतो के बारे में इसकी मां को पता लगा। फिलहाल डॉक्टर ने बच्चे के इन दांतो को निकाल दिया है ताकि बाद में नए दांतो के निकलने पर टुटने वाले इन दांतो को बच्चा निगल न जाए। बहरहाल लोगों द्वारा इस बच्चे को खास माना जा रहा है।

Leave A comment

ट्विटर