ये है दुनिया के सबसे डरावने Churches, यहां जाना खतरे से खाली नहीं है

ये है दुनिया के सबसे डरावने Churches, यहां जाना खतरे से खाली नहीं है

.
  • 2017-10-13
  • niharika

.

 Thehook desk : दुनिया में ऐसे भी कई चर्च है, जहां भूतों का डेरा लगता है। यह बात सच है या अफवाह  इसके बारे में हम कुछ नहीं कह सकते है लेकिन आज भी कुछ चर्च ऐसे ही जिन्हें लोग भूतिया जगह का नाम देते है। हम आपको कुछ ऐसे ही डरावने चर्च के बारे में बताएं, जहां जाना खतरे से खाली नहीं है। 
1. संत निकोलस चर्च- यह चर्च ब्रिटेन की सबसे भूतिया जगह में से एक हैं। लोगों का मानना है कि यहां 12 भूत रहते है। इसके अलावा लोगों का कहना है कि यहां एक मास्टक का भूल भी दिकाई। अब यह बात सच है या लोगों की अफवाह, यह तो वहां रहने वाले लोग या भगवान ही बता सकते है। 
2. चर्च ऑफ सेंट मैरी-द वर्जिन चर्च- यह चर्च इंग्लैंड के बेडफोर्डशायर के क्लोफिल में है। देखने में यह चर्च बड़ा ही छोटा है लेकिन यहां की भूतियां कहानियां काफी मशहूर है। हा जाता है कि ये चर्च येरूसलम की दिशा में नहीं बनाया, इसीलिए यहां बुरी शक्तियां ठिकाना बना चुकी हैं। यहां के लोगों का कहना है कि यहां काले कपड़ों में किसी भूतनी को देखा जा चुका है, जिसके चलते इस चर्च को बंद कर दिया गया। 
3. नॉर्विच कैथेड्रल- 1096 ईस्वी में बना यह चर्च इंग्लैंड के नॉर्विच में स्थित है। कभी यह कैथोलिक चर्च हुआ करता था। इस चर्च के बारे में भी लोगों से भूतिया कहानियां सुनने को मिलती है। 
4. सेंट लुईस कैथेड्रल- फ्रेंच शासनकाल में 1850 के दशक तक बनकर तैयार ही नहीं हो पाया था। कहा जाता है कि यहां रहने वाले भूत इसे बनने ही नहीं देते थे। दरअसल, यहां फ्रेंच लोग और स्थानीय विद्रोही स्पेनिश अधिकारियों को टॉर्चर करके मार देते थे, जिसकी वजह से ये भूतिया चर्च बन गया। 

Leave A comment

ट्विटर