बॉलीवुड में इस एक्ट्रेस ने 100 ऑडिशन दिये, हर बार कास्टिंग काउच, भोजपुरी फिल्म ने बदली किस्मत

बॉलीवुड में इस एक्ट्रेस ने 100 ऑडिशन दिये, हर बार कास्टिंग काउच, भोजपुरी फिल्म ने बदली किस्मत

...
  • 2017-10-13
  • Shashi Kant

...

THE HOOK DESK बॉलीवुड में हमेशा से कास्टिंग को लेकर विवाद खड़ा होता रहा है। जब-जब एक्ट्रेसस ने इसपर अपनी चुप्पी तोड़ी है, तब-तब हंगामा बरपा है। एक बार फिर एक एक्ट्रेस ने कास्टिंग काउच को लेकर बड़ा खुलासा किया है। ये एक्ट्रेस 100 से ज्यादा बार कास्टिंग काउच की शिकार हुई है।

इस एक्ट्रेस का नाम संचिता बनर्जी है। संचिता कोलकाता की रहने वाली हैं और उने पिता श्यामोल बनर्जी का फैमिली बिजनेस है, मां सुपरा हाउस वाइफ हैं। एक भाई है, जिसका नाम जॉय है और वो एनीमेशन की फील्ड में काम करता है।

संचिता जब 11वीं पढ़ रही थी, तभी से उनको मॉडलिंग में इंटरेस्ट है। इस मॉडल ने कोलकाता में पहले मॉडलिंग की। संचिता ने काफी छोटी उम्र में कुमार शानू के एक एल्बम में काम किया था, हालांकि उसके लिए मुझे कोई पैसा नहीं मिला। मॉडल को पहली सैलरी 1200 रुपए मिली थी, जो एक डिटर्जेंट के ऐड के लिए थी।

साल 2010 में संचिता ने मुंबई जाने का फैसला किया। लेकिन घरवाले घबरा गए। घरवालों ने संचिता के साथ उनके भाई को भी रहने के लिए भेजा। इस मॉडल ने मुंबई में किशोर नमित एक्टिंग इंस्टिट्यूट से कोर्स किया, फिर अतुल माथुर से एक्टिंग की बारीकियां सीखी। अतुल के साथ ही वरुण धवन और अर्जुन कपूर ने भी एक्टिंकग के गुर सीखे हैं।

संचिता एक मॉडल है, जिससे वो अपना खर्च निकाल लेती हैं। संचिता 7 साल में 100 से ज्यादा ऑडिशन दिए और कई जगह सिलेक्ट भी हुई, लेकिन कास्टिंग काउच वाला मैटर बीच आ जाता था। कई बड़े बैनर की फिल्में भी मिली, लेकिन बीच के लोग फंसाते थे। वो कहते थे कि डायरेक्टर से मिलवा दूंगा, कुछ करो। मैं अपने करियर के लिए किसी भी गंदी चीज से कॉम्प्रोमाइज नहीं कर सकती थी। क्यूंकि मुझे अपने टैलेंट पर भरोसा था। मैं सिर्फ यही कहती थी कि एक मौका तो दो अपना हुनर दिखने का।

लेकिन जब उनको फिल्मों में काम नहीं मिला तो एक दोस्त की सलाह पर उन्होंने टीवी की दुनिया में ऑडिशन देना शुरू किया। 100 ऑडिशन देने के बाद संचिता को ‘जमाई राजा’ में एक गुजराती करेक्टर मिला। इसी दौरान संचिता बनर्जी को फिल्मों में काम करने का मौका मिला। उनको रक्तधार फिल्म मिली। इस फिल्म में शक्ति कपूर, मुकेश ऋषि, शबाज खान जैसे कलाकार हैं।

रक्तधार की शूटिंग के दौरान ही प्रोड्यूसर नागेश पुजारी ने एक भोजपुरी फिल्म करने को कहा। संचिता ने भोजपुरी फिल्म साइन कर ली। यह फिल्म थी निरहुआ हिंदुस्तानी। यह फिल्म सुपरहिट रही। इसके साथ ही संचिता बनर्जी भोजपुरी की स्टार बन गई। उनको एक साथ 16 फिल्मों के ऑफर मिले।

Leave A comment

ट्विटर