अमेजन है दुनिया का सबसे खतरनाक जंगल, पीरान्हा मछली, 75 फीट का सांप और आदमखोर आदिवासी से भरा है

अमेजन है दुनिया का सबसे खतरनाक जंगल, पीरान्हा मछली, 75 फीट का सांप और आदमखोर आदिवासी से भरा है

.
  • 2017-10-13
  • Monika Singh

.

THEHOOK DESK: अमेजन के जंगल पीरान्हा मछली के लिए फेमस हैं। लेकिन यहां और भी ऐसी चीजें हैं जिनके बारे में जानकर आपको हैरानी होगी। आज हम आपको कुछ ही ऐसी ही चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं। 
साउथ अमेरिका में अमेजन के जंगल 50 लाख वर्गमील में फैले हैं और 9 देशों ब्राजील, बोलिविया,कोलंबिया, इक्वाडोर, फ्रेंच गुएना, गुएना, पेरू, सूरीनाम और वेनेजुएला तक इसका विस्तार है। यहां के आदिवासी भी खतरनाक होते हैं। अगर कोई खोजकर्ता घूमते-घूमते इनके इलाके में पहुंच जाता है तो वह उसको मारकर खा जाते हैं और खोपड़ी घर के बाहर लटका देते हैं।
1922 में अमेजन के जंगलों में एक कैथोलिक पादरी को 75 फीट लंबा सांप दिखा था। 7 साल बाद वैसा ही सांप उसे पानी में तैरता दिखा। अमेजन के जंगलों में 30 फीट के सांप आमतौर पर मिल ही जाते हैं।
अमेजन के जंगलों में कई आदिवासी इलाके ऐसे हैं जहां लोगों को मारकर खा लिया जाता है। 2009 में ब्राजील के इन जंगलों में 19 साल का एक खोजकर्ता Ocelio Alves de Carvalho कुलिना ट्राइब्स के बीच फंस गया था जिसे वे मारकर खा गए।
इस नदी में नहाने की सोचना भी मत। ये पेरू में अमेजन के जंगलों में पाई जाने वाली रिवर है जिसका तापमान 93 डिग्री सेंटीग्रेड रहता है। ये एक रहस्य है। इस नदी में यदि कोई गिर जाए तो उसका उबलना तय है। इस नदी में मछली भी नहीं पाई जातीं।
आदिवासियों के बीच अपने इलाके को लेकर बर्बरता से लड़ाई भी होती है। इसमें आदमी को मार दिया जाता है और उसकी औरत और बच्चे को गुलाम बना लिया जाता है।

Leave A comment

ट्विटर