अब खर्राटे नहीं सताएंगे, चैन की नींद सुलाएगी ये मशीन

अब खर्राटे नहीं सताएंगे, चैन की नींद सुलाएगी ये मशीन

.
  • 2017-09-14
  • Monika Singh

.

 THEHOOK DESK: क्या आपकी नींद भी आपके पार्टनर के खर्राटों की वजह से अक्सर डिस्टर्ब रहती है, आज हम आपको एक ऐसी मशीन के बारे में बता रहे हैं तो आपको बेहतर नींद में मदद करेगी। इस मशीन का नाम है व्हाइट- नॉयज मशीन।
व्हाइट- नॉयज मशीन कोई मॉर्डन कॉन्सेप्ट नहीं है। लेकिन अब ये व्हाइट- नॉयज मशीन आपके ब्लैंकेट के हिसाब से रूम के साउंड को कस्टमाइज करती है। यही इस मशीन की खासियत है। ये एक स्मार्ट स्लीप सिस्टम है जो कि सभी साउंड्स का मास्क है। फिर वो बाहर से आने वाले कार का साउंड हो या फिर दूसरे कमरों से आने वाले खर्राटों की आवाज। ये सभी को शांत कर देता है।
ये नाइटइंगेल रूम में प्लग करना पड़ता है। इसके बाद ये रूम के स्पेस के हिसाब से नॉयज को ऑब्‍जर्व करता है। अगर आपका बेडरूम कंक्रीट और ग्लास का बना है तो ये ईको साउंड भी आप तक नहीं पहुंचेगी। आप इसे ट्रैवल के समय भी यूज कर सकते हैं लेकिन इसके लिए प्लग की जरूरत होगी।
इस मशीन को इंस्टाल करने के लिए आपको आईओएस ऐप डाउनलोड करना होगा। जब आप इन दोनों डिवाइस को प्लग करोगे तो आपको ऐप में कुछ जानकारी दी हुई है उसे आपको रूम के हिसाब से फॉलो करना है। 
ये डिवाइस हॉस्पिटल, रूम, नर्सरी या बेडरूम कहीं भी लग सकती है। ये डिवाइस हाइट, रूम में लगे पर्दे और फ्लोर के टाइप के हिसाब से भी साउंड को मॉडिफाई करती है। इस ऐप में 15 तरह के साउंड्स स्लीपिंग कंडीशन और रूम के टाइप के हिसाब से कस्टमाइज किया जा सकता है। इस डिवाइस की कीमत तकरीबन 20 हजार

Leave A comment

ट्विटर