दोस्ती की खातिर 10 साल के बच्चे ने 2 साल तक बढ़ाएं अपने बाल

दोस्ती की खातिर 10 साल के बच्चे ने 2 साल तक बढ़ाएं अपने बाल

.
  • 2017-09-13
  • Ritesh Kumar

.

THE HOOK DESK : दोस्ती की मिसाल तो हर कोई पेश करता है लेकिन इन दो दोस्तों की कहानी औरों का दोस्ती से बेहद जूदा है। एक 10 साल के लड़के ने अपनी 12 साल की दोस्त की खातिर 2 सालों तक बढ़ाने लगा अपने बाल। 
इस दोस्ती की कहानी शुरू होती है जब टायलर नाम का एक 10 साल का बच्चा गैबी नाम की 12 साल की लड़की से मिलता है। गैबी को एक ऐसी बिमारी थी जिसे देखकर टायलर को बहुत बुड़ा लगता था और वो गैबी के लिए कुछ करना चाहता था।
गैबी जब महज 4 साल की थी तभी उसे एक गंभीर बिमारी ने जकड़ लिया था। अलोपेशिया एरियाटा नाम की बिमारी के कारण गैबी को त्वचा में समस्या आनी शुरू हो गई और उसके सिर के सारे बाल झड़ने लगे। कुछ महीनों बाद गैबी के सारे बाल झड़ गए। 
गैबी ने सोचा कि एक अच्छी सी विग ले लि जाए लेकिन विग की कीमत ज्यादा होने के कारण वह ऐसा नहीं कर पाई और बाद में उसने अपने सिर पर टोपी औप हेडबैंड पहनना शुरू कर दिया। 
साल 2014 में गैबी की मुलाकात टायलर से हुई जिसके बाद दोनो दोस्त बन गए लेकिन टायलर गैबी को अक्सर परेशान देखता था। टायलर ने इसके लिए गैबी की मां एमिलिया से बात करना सही समझा। टायलर ने उसकी मां से पूछा की वह क्या ऐसा करे जिसके कारण गैबी खुश हो जाए।
टायलर ने गैबी की असलियत जानने के बाद यह निर्णय लिया की वह अपने बालों को 2 साल तक बढ़ने देगा ताकि जब उसके बाल लंबे हो जाएंगे तब गैबी को एक अच्छा सा वुग निल सके। 
गैबी की मां ने बताया कि यह एक अच्छे दोस्त की पहचान है। मैं बहुत खुश हूं कि गैबी को ऐसा दोस्त मिला है। 
वीडियो में साफ दिख रहा है कि टायलर ने अपने बालों को जो 10 इंच तक बढ़ चुके थे उसे गैबी अब काट रही है।

Leave A comment

ट्विटर