इस फोटो को शेयर करने से बच सकती है किसी महिला की जान

इस फोटो को शेयर करने से बच सकती है किसी महिला की जान

.
  • 2017-09-13
  • Ritesh Kumar

.

THE HOOK DESK : इन दिनों एक फोटो को फेसबुक पर खूब शेयर किया जा रहा है और कहा जा रहा है कि इससे किसी लड़की की जान भी बच सकती है। ऐसा क्या है इस फोटो में जो इतना शेयर किया जा रहा है। 
दरअसल पिछले हफ्ते लाल रंग के दिल वाली फोटो को फेसबुक पर शेयर करते हुए लोग लिख रहे थे यह फोटो स्तन कैंसर के बारे में लोगों को जागरूक करने का काम कर रही है। यह एक तरह का गेम माना जा रहा था और लोग इसे अपनी-अपनी फेसबुक टाइमलाइन पर खूब शेयर करने में लगे थे। 
   
इस फोटो को देखकर एक स्तन कैंसर से ग्रसित महिला आइरिन स्मिथ चीज ने निर्णय किया कि वह एक अलग तरीके से लोगों को इसके बार में जागरूक करेगी।  महिला ने बताया कि किसी ने फेसबुक पर स्तन कैंसर को बताने के लिए एक फोटो पोस्ट की थी कि यह कैसा दिखता है जिसे देखने के बाद महिला को लगा यह पर्याप्त नहीं है किसी को इसके बारे में बताने के लिए। 
साल 2015 में महिला ने एक और फोटो को देखा जिसे देखकर उसे लगा कि यह फोटो स्तन कैंसर को सही से डिफाइन कर रही है। महिला ने बताया कि इसके बाद मुझे पता चला कि मुझे स्तन कैंसर है। उस फोटो में कई सारे निंबू थे जो अलग-अलग तरीके के स्तन कैंसर के बारे में बता रहे थे। इसमें अदृश्य गांठ, प्रगर्तन, खरोज, और अधिक विभिन्न स्तन कैंसर के लक्षण को साफ-साफ दिखाया गया था।
   
महिला ने इस फोटो को अपने फेसबुक टाइमलाइन पर शेयर भी किया और लिखा कि मैं लोगों को असली बात बताना चाहती हूं नाकी प्यारा दिल वाली फोटो देना चाहती हूं।
इस पोस्ट के बाद यह पोस्ट बहुत जल्दी फोसबुक पर वायरल हो गई। अबतक इस पोस्ट को 13 हजार लोगों ने लाइक किया है और 28 हजार से ज्यादा लोग शेयर कर चुके हैं।

Leave A comment

ट्विटर