जापान के प्रधानमंत्री के साथ शाही मस्जिद जाएंगे मोदी

जापान के प्रधानमंत्री के साथ शाही मस्जिद जाएंगे मोदी

....
  • 2017-09-12
  • Ravi Raj

....

New Delhi : गुजरात में चुनाव आने वाले हैं, अच्छे दिन आने वाले हैं के नारे फिर से लगने वाले हैं। इसकी तैयार कल से शुरू हो रही है। मोदी के दिलअजीज दोस्त और जापान की PM शिंजो आबे कल से भारत दौरे पर हैं। वे और मोदी मिलकर कल गुजरात की सैर करेंगे। इसके साथ ही पीएम मोदी जो कभी मस्जिदों से दूर ही रहते थे अब आबे को लेकर मस्जिद में जाएंगे। मस्जिद में वे आबे के गाइड बनेंगे। 
पीएम मोदी चाहते हैं जब शिंजो आबे उनके साथ हों तो इससे जुड़ी सारी अहम बातें उन्हें पता हो, जिसे वह अपने समकक्ष के साथ शेयर कर सकें। ऐसे में प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने सुन्नी वक्फ कमिटी से 16वीं शताब्दी में बने इस मस्जिद के आर्किटेक्चर और इतिहास से संबंधित सारी पठनीय जानकारियां भेजने को कहा है। 
म्युनिसिपल कमिश्नर मुकेश कुमार ने बताया, 'पहली बार प्रधानमंत्री मोदी सीदी सैयद मस्जिद देखने आ रहे हैं। हालिया दिनों में यूनेस्को के डायरेक्टर जनरल इरिना बोकोवा को छोड़कर कोई भी नामचीन हस्ती इस मस्जिद को देखने नहीं आया। इरिना गुजरात के सीएम विजय रुपानी को वर्ल्ड हेरिटेज सर्टिफिकेट सौंपने आए थे।'
सुन्नी वक्फ कमिटी के चेयरमैन रिजवान कादरी ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री मोदी खुद जापानी पीएम शिंजो आबे को सीदी सैयद मस्जिद की अहमियत और इतिहास बताना चाहते हैं। यह मस्जिद संस्कृति और खूबसूरती का मिश्रण है। यह अहमदाबाद की पहचान है। सूत्रों का कहना है कि 2013 में ओमान के मंत्री मोहम्मद बिन कासिम की अगुवाई में तीन सदस्यीय दल इस मस्जिद को देखने आया था, लेकिन यह अनौपचारिक दौरा था।

Leave A comment

ट्विटर