‘शक्तिमान’ सीरियल के किरदार कहां हैं, गीता विश्वास कहां हैं, डॉ. जैकाल क्या कर रहे हैं? जानिए

‘शक्तिमान’ सीरियल के किरदार कहां हैं, गीता विश्वास कहां हैं, डॉ. जैकाल क्या कर रहे हैं? जानिए

.
  • 2017-09-10
  • Shashi Kant

.

‘शक्तिमान’ सीरियल आप सभी ने देखा ही होगा। यह सीरियल अपने समय का सबसे ज्यादा फेमस सीरियल रहा है। ‘शक्तिमान’ सीरियल 1997 से 2005 तक चला था। 90 के दशक में इस सीरियल को देखने के लिए घर में बच्चों की भीड़ लग जाती थी। आज भी इस सीरियल को देखने में उतना ही मजा आएगा, जितना उस समय बच्चों को आता था। यह सीरियल विवादों में भी आ गया था, जब कुछ बच्चों ने शक्तिमान की ही तरह अपनी छत से उड़ने की कोशिश की थी और वे घायल हो गए थे।

यह सीरियल हर उम्र के लोगों में फेमस था, लेकिन क्या आप जानना चाहते हैं कि इस सीरियल के वे किरदार आज क्या कुछ कर रहें हैं, जिन्होंने अपने पहनावे और कलाकारी से आप सभी के दिलों में खास जगह बना ली थी, तो चलिए हम आपको उन फेमस किरदारों के बारे में बताते हैं।
वैश्नवी महंत (गीता विश्वास)-

वैश्नवी महंत ने गीता विश्वास का किरदार निभाया था। वो अभी 42 वर्ष की हो चुकी हैं और ‘टशन-ए-इश्क’ नामक सीरियल में काम कर रही हैं।
मुकेश खन्ना (शक्तिमान)-

मुकेश खन्ना ने इस सीरियल में शक्तिमान और गंगाधर का रोल निभाया था। वे 59 साल के हो चुके हैं। बहुत सी फिल्मों और सीरियल में काम करने वाले मुकेश खन्ना अब ‘वारिस’ नामक सीरियल में काम कर रहें हैं।
सुरेंद्र पाल (किलविश)-

सुरेंद्र पाल ने इसी सीरियल में तमराज किलविश की भूमिका निभाई थी। वो 64 साल के हो चुके हैं। उन्होंने कई फिल्मों में कार्य किया है।
टॉम अल्टर (गुरू जी)-

टॉम अल्टर ने ‘शक्तिमान’ सीरियल में महागुरू की भूमिका निभाई थी जो ‘शक्तिमान’ को हमेशा सही राह दिखाते थे। टॉम अब 66 वर्ष के हो चुके हैं।
ललित परिमू (डॉ. जैकाल)-

ललित परिमू ने ‘शक्तिमान’ सीरियल में डॉ. जैकाल की भूमिका निभाई थी। ललित कई फिल्मों में काम कर चुके हैं।

Leave A comment

ट्विटर