अगर आप डेटिंग ऐप पर हैं, तो भूलकर भी न करें ये गलतियां

अगर आप डेटिंग ऐप पर हैं, तो भूलकर भी न करें ये गलतियां

..
  • 2017-08-13
  • niharika

..

Thehook desk : आप सिंगल हैं और मिंगल होना चाहते हैं तो डेटिंग ऐप मददगार हो सकती है। हाल ही में गूगल की सर्च रिपोर्ट से पता चला है कि पचास प्रतिशत से ज्यादा भारतीय आॅनलाइन डेटिंग कर रहे हैं। इसमें कोई हैरानी नहीं कि दुनिया में सबकुछ डिजिटल हो जाएगा। आप अपना प्यार केवल एक अंगुली के क्लिक कर पा लेंगे। लेकिन सच्चा साथी या प्यार पाना चाहते हैं तो उसमें भी आपको डेटिंग ऐप्स पर सतर्कता बरतनी होंगी। सबसे पहले तो आपको कुछ गलतियों से बचना होगा। आइए देखते हैं ऐसी 7 गलतियां जो कि आॅनलाइन डेटिंग में होती है:
जल्दबाजी न करें
क्या आप शर्मीले हैं या हर्ट होने से डरते हैं? यह आपके साथ ऐसा है तो कभी भी आॅनलाइन डेटिंग न करें। सेफ खेलना यहां बेकार आइडिया माना जाएगा और कमतर पर ही राजी हो जाना यानी आप अकेले रहने से डरते हैं। अगर आपको 9 चाहिए तो जल्दबाजी में 7 पर ही मत अटकिए।
टिप: अपने कम्फर्ट ज़ोन से बाहर आइए। थोड़ा जोखिम लीजिए। जो आपने किया उससे आपको खुशी होगी।
प्रोफाइल पर ध्यान दें- आॅनलाइन डेटिंग पर जितना ज्यादा आप एफर्ट करेंगे, उतना सक्सेस मिलेगा। ध्यान आकर्षित करने के लिए आपको खुद को 'सेल' करना होगा। जेनेरिक इंफाॅर्मेशन और बोरिंग इंटरेस्ट आपको कहीं नहीं ले जाएंगे।
टिप: ऐसा अलग-सा बायोडाटा बनाने के लिए समय निकालिए जो कि ज्यादा लोगों को आकर्षित करें।
झूठे न बनों- कभी झूठ न बोले। यह केवल निराशा पर खत्म होगा। जिंदगी को ज्यादा एक्साइटिंग बताने या खुद की उम्र कम बताने या स्लिम, टाॅल बताने से आपको ही दिक्कत होगी।
टिप: आप जो भी हैं उसमें विश्वास रखिए। अगर आप चाहते हैं कि कोई आपको प्यार करे जैसे आप ही आप हो तो कुछ और बनने का ढोंग न करें।
ड्रीम गर्ल या ड्रीम बाॅय का इंतजार - सही व्यक्ति को पाने के लिए सही समय, एनर्जी और सही एटिट्यूड की जरूरत होती है। अगर आप कुछ लोगों के साथ पा लेते हो और आपको आपके जैसा नहीं मिलता है तो हो सकता है कि आप फ्रस्टेडेड या डिप्रेस्ड हो सकते हैं।

Leave A comment

ट्विटर