6 झूठ जो ऑनलाइन डेटि‍ंग के दौरान बोले जाते हैं

6 झूठ जो ऑनलाइन डेटि‍ंग के दौरान बोले जाते हैं

.
  • 2017-08-02
  • niharika

.

 Thehook desk : अगर आप किसी को ऑनलाइन डेट कर रहे हैं तो इस डेट के धोखे से बचने के लिए जान लें ऑनलाइट डेटिंग पर बोले जाने वाले सबसे बड़े झूठ के बारें में...
उम्र छिपाना-
ऑनलाइन डेटिंग में अक्सर लड़का और लड़की अपनी उम्र छुपाते हैं। कई बार दूसरे लोगों की फोटो डालकर एक-दूसरे को इंप्रेस करने की कोश‍िश भी करते हैं। ऐसे में फोटो एडि‍टिंग सॉफ्टवेयर की मदद से वे खुद के लुक्स काफी हद तक अलग दिखाते हैं। 
इम्‍प्रेसिव जॉब-
डेटिंग साइट पर लड़के हमेशा अपनी नौकरी के बारे में बढ़ा-चढ़ा कर बताते हैं। उन्हें जिस तरह की लड़की तलाश होती है, वह उसी तरह काफी सोच-समझकर नौकरी के बारे में लिखते और बताते हैं।
परिवार के बारे में भावनात्मक बातें करना-
परिवार और फैमिली के बारे में लड़कियों का एक सॉफ्ट कॉर्नर होता है, इसलिए लड़के इसका फायदा उठाते हैं। वो अक्सर अपने परिवार वालों के बारे में ऐसी बातें करते हैं जिससे लड़की उनसे इमोशनल तौर पर जुड़ जाए। ऐसी बातों में आने से बचें।
अकाउंट में चुनिंदा तस्‍वीरों का होना-
ऑनलाइन डेटिंग में अगर लड़का या लड़की फ्रॉड हैं तो वह फोटो शेयर करने के मामले में बहुत स्लो होते हैं। उनके डेटिंग अकाउंट में कुछ चुनिंदा तस्‍वीरों ही होती हैं। अगर आप भी किसी ऐसे ही इंसान से बात कर रहे हैं तो समझ जाइए कि उसकी नीयत में खोट है।
 खुद को बहुत खूबसूरत या सबकी पसंद बताना-
खूबसूरती हमेशा ही सीरत पर भारी पड़ती रही है और कुछ लोग इसी बात का फायदा लोगों को बेवकूफ बनाने में करते हैं। 90 प्रतिशत लड़कियों को टॉल, डार्क और हैंडसम लड़के पसंद होते हैं और ऐसी बातें टीवी पर भी खूब दिखाई जाती हैं। 
इन्हीं बातों का फायदा ऐसे लड़के अक्सर लड़कियों को इम्प्रेस करने के लिए करते हैं। इसी तरह लड़कियां भी खूबसूरत और समझदार होना का झूठा दिखावा करके लड़कों को धोखा देती हैं।
 मीठी बातें करना:-
अपनी तारीफ सुनना किसे पसंद नहीं होता और इसी बात को ऐसे लोग अपनी ढाल बनाते हैं। आपकी हर पसंद को अपनी पसंद बताकर आपके दिल को जीत लेते हैं। ज्यादा मीठी बातें करने वालों से बचकर रहें।

Leave A comment

ट्विटर