इन फूड्स को खाकर मौत भी हो सकती है, फिर भी खाते हैं लोग

THE HOOK DESK: दुनिया में लोगों का खाने पीने का बहुत शौक होता है। दुनिया में लोग क्या क्या नही खाते है जैसे- मुर्गा, मछली, बकरा खाते हैं यहां तक की लोग बिल्ली से लेकर कुत्ता तक खा जाते हैं। कुछ फ़ूड ऐसे भी है जिन्हें खाकर जान भी जा सकती है।
  • 2017-01-12
  • Ruby Sarta

THE HOOK DESK: दुनिया में लोगों का खाने पीने का बहुत शौक होता है। दुनिया में लोग क्या क्या नही खाते है जैसे- मुर्गा, मछली, बकरा खाते हैं यहां तक की लोग बिल्ली से लेकर कुत्ता तक खा जाते हैं। कुछ फ़ूड ऐसे भी है जिन्हें खाकर जान भी जा सकती है।

ऐसा इसलिए क्योंकि इनमें जहर और असहनीय बदबू भी होती है। लेकिन लोग फिर भी अपनी जान को खतरे में डाल कर इन फूड्स को बड़े चाव से खाते हैं।
1. सन्नाकजी (जिन्दा ऑक्टोपस)
यह डिश कोरिया में खाई जाती है। इसमें जिन्दा ऑक्टोपस को तिल के तेल में पकाकर बनाया जाता है। यह डिश खाने में जितनी स्वादिस्ट और उतनी ही खतरनाक भी है अगर आप बेबी ओक्टोपस के अधपके पैर को बिना चबाए निगल जाते हैं तो इससे आपका गला चोक जाता है और इससे आपकी जान भी जा सकती है। इसे खाते वक्त अब तक कई लोगों की जान जा चुकी है।
2. फुगु फिश डिश
यह मछली और डिश दोनों का नाम है। यह डिश किलर डिश के नाम से भी जानी जाती हैं। फुगु नाम की इस मछली के आँख और दुसरे अंगो में जहर होता है। जिसके खाने से इंसान को लकवा होने के साथ ही जान भी जा सकती है। इसको पकाने के शेफ के पास लाइसेंस और 2 या 3 साल की ट्रेंनिंग के साथ अनुभव भी होना जरूरी होता है। ट्रेनिंग के दौरान शेफ को मछली के अंदर से जहर निकालना सिखाया जाता है। एक मछली के अंदर 30 लोगों को मारने का जहर होता है। जापान में इस डिश को बड़े चाव से खाते हैं इसको खाने से हर साल 6 लोगों की जान चली जाती है।
3. कासु मारजू
इस डिश को दुनिया की सबसे खतरनाक चीज माना जाता है। इसे इलीगल के नाम से भी जानते हैं और यह इटली में मिलती है। यह भेड़ के दूध और जिंदे कीड़ों से बनाई जाती है। कहा जाता है कि जब तक कीड़े जिन्दा रहते है तब तक ही इसे खाने के योग्य माना जाता है। कीड़े के मर जाने पर इस डिश को ख़राब माना जाता है। यूरोपियन यूनियन ने इस पर बैन लगा दिया है लेकिन फिर भी यह ब्लैक मार्किट में उपलब्ध है। इसे खाने से अब तक कई लोगों की मौत हो चुकी है।
4. हाकारल
यह डिश ग्रीनलैंड शार्क के मीट से बनती है इसकी स्मैल इतनी बुरी होती है जिससे किसी को भी चक्कर और उल्टी आ सकती है। इसे बनाने से पहले शार्क को उबाला जाता है क्योंकि ताज़ा शार्क में जहर होता है इसको पकाने से पहले जहर को इसके अंदर से निकाल लिया जाता है। इसमें टॉयलेट क्लीनर जैसी बदबू आती है जिससे इसे खाने वाले लोगों की तबीयत खराब हो जाती है। आइसलैण्ड में इसे बड़े चाव से खाते हैं।
5. ब्लड क्लैम्ज
आपको नाम पढकर थोडा सा अजीब लग रहा होगा "ब्लड क्लैम्ज" इसे ब्लड क्लैम्ज इसलिए कहा जाता है क्योंकि इसके अंदर लाल खून की तरह लिक्विड होता है। यह पूरे एशिया और पेसिफिक में पाया जाता है। 1988 में इस पर रोक लगा दी गयी थी क्योंकि इसे खाने से लोगों को हेपेटाइटिस हो जाता था। इसे खाने के बाद न्यूयॉर्क के 40 से ज्यादा लोग हेपेटाइटिस A से पीड़ित हो गए थे। ऐसा कहा जाता है कि अगर ब्लड क्लैम्ज ठीक से पके हुए हों तो नुकसान नही पहुंचाते हैं।

Leave A comment

पॉपुलर

टीवी के इन एक्टरों के सामने तो बॉलीवुड भी है फेल

  • 2017-07-24
THEHOOK DESK: फिल्मों के हैंडसम एक्टर्स के पीछे सिर्फ इंडिया की ही नहीं बल्कि दुनिया दीवानी है। लेकिन हमारे टीवी के एक्टर भी कुछ कम...More

We पीपुल

मशहूर वैज्ञानिक प्रो. यशपाल को #yashpal पर श्रद्धांजलि...

  • 2017-07-25
THE HOOK DESK मशहूर वैज्ञानिक और प्रोफेसर यशपाल हमारे बीच नहीं हैं। 90 साल की उम्र में उन्होंने आखिरी सांस...More

Sex पर्ट

भूलकर भी न करें इस तरह की लड़कियों से डेट, वर्ना बहुत पचताएंगे...

  • 2017-07-21
Thehook desk : जब हम किसी से प्यार करते है तो हमे इस बात या फिर आइडिया नहीं होता है...More

Wild डायरी

1857 का वीर जिसने फूंका था बगावत का बिगुल...

  • 2017-07-20
THE HOOK DESK : आजादी की लड़ाई के अगदूत कहे जाने वाले मंगल पांडे का जन्म 30 जनवरी 1831 को...More

ट्विटर