अब नहीं बहेगा खून, इस जेल से सिर्फ 12 सेकेंड में मिलेगी राहत

THE HOOK DESK : छोटे-मोटे रक्तपात की घटना हर घर में हर रोज़ होती है। जिस घर में छोटे बच्चे होते हैं उनके यहाँ भी हाथ या पैर कट जाने की घटना आम होती है। कभी-कभी हाथ या शरीर का कोई भी अंग कट जाने के बाद खून बंद होने का नाम ही नहीं लेता है।
  • 2017-01-11
  • sajan chauhan

THE HOOK DESK : छोटे-मोटे रक्तपात की घटना हर घर में हर रोज़ होती है। जिस घर में छोटे बच्चे होते हैं उनके यहाँ भी हाथ या पैर कट जाने की घटना आम होती है। कभी-कभी हाथ या शरीर का कोई भी अंग कट जाने के बाद खून बंद होने का नाम ही नहीं लेता है।

दुनिया में आपने बहुत से आविष्कारों के बारे में सुना होगा। लेकिन डॉक्टर के पास जाने से पहले खून का बहना रोकना ज़रूरी होता है। एन्टीसेप्टिक दवाओं के अलावा भी घर में ही कुछ ऐसी चीजें हैं जिनका इस्तेमाल करने से न सिर्फ खून बहना रूक जाता है बल्कि घाव भी जल्दी ठीक हो जाता है। इस बार एक 17 साल के बच्चे ने आविष्कार करके एक ऐसा जेल बनाया है जिससे सिर्फ 12 सेकेण्ड में घाव से खून बहना रूक जाएगा। अगर आपके जब चोट लग जाती ही तो जरा-सी चोट से भी इंसान के  बहुत से सारा खून निकल जाता है। 
लेकिन अब ऐसा नही है क्योंकि अब आ गया है एक ऐसा जेल जिससे आपकी ये परेशानी बिल्कुल खत्म हो जाएगी। इस जेल का नाम है vetigel जिसको बनाया है joi landolina जिसकी उम्र वर्तमान में 22 वर्ष है और जब उन्होंने इस जेल का आविष्कार किया था तो उनकी उर्म सिर्फ 17 साल थी। landolina  फिलहाल suneris कंपनी के सह संस्थापक और सीइओ हैं। यह एक ऐसी कंपनी है जो दवाई बनाने का काम करती है। बीते हफ्ते suneris ने इस जेल की घोषणा की। इस जेल के लगाने के सिर्फ 12 सेकेण्ड के अंदर ही खून बहना बंद हो जाएगा। ऐसा कहना है इस जेल के निर्माता landolina का। 
आपको बता दे की आजतक इससे ज्यादा तेज दवाई का आविष्कार नहीं हुआ। साथ ही ये 12 सेकेण्ड से भी कम समय में ये काम करता है। विज्ञान ने बहुत से ऐसे आविष्कार करके इंसान के जीवन को बहुत ज्यादा आसान बना दिया है। इस तरह के जेल से बहुत सी जाने बचाई जा सकती है। इस जेल को इंजेक्शन के माध्यम से बॉडी में लगाया जाएगा। इस बात ये तो तय है कि विज्ञान के लिए कुछ भी नामुमकिन नही है। और इस खास जेल से इंसान के लिए बहुत ज्यादा फायदा मिलेगा।
वीडियो में देखिए कैसे काम करता है ये जेल-

Leave A comment

पॉपुलर

यकीन मानिए, इस मॉडल के ये फोटोज किसी न किसी की जान जरूर लेंगे

  • 2017-01-22
THE HOOK DESK: मॉडल क्रिसी टाइगन ने हाल ही में 'ELLE Australia' मैगजीन के लिए फोटोशूट करवाया है। वे इस मैगजीन की कवर गर्ल भी...More

We पीपुल

ये लड़का करता है सिर्फ बूढ़ी महिलाओं को डेट, वजह है अजीबोगरीब...

  • 2017-01-24
THE HOOK DESK : आमतौर अगर हम किसी लड़के की पसंद की बात करेंगे तो हमे या किसी भी लड़के...More

Sex पर्ट

यहां खुला नेकेड फिटनेस सेंटर, सिर्फ पहनने पड़ते है जूते...

  • 2017-01-24
THE HOOK DESK: फिटनेस के लिए लोग आजकल क्या-क्या नहीं कर रहे हैं। डॉग लोगा से लेकर रेंगने तक, अपने...More

Wild डायरी

ऐसा मंदिर जहां प्रसाद में मिलते हैं सोने के सिक्के...

  • 2017-01-23
THE HOOK DESK: जब भगवान की बात आती है तो लोग अपनी मनोकामना पूरी करवाने के लिए लाखों, करोड़ों रुपए...More

ट्विटर