दुनिया के सबसे बड़े डॉगी को मिला सम्मान,गिनीज बुक में नाम दर्ज

THEHOOK DESK: ब्रिटेन के एसेक्स में रहने वाली पूर्व मॉडल क्लेरी स्टोनमैन का यह कुत्ता पहली नजर में आपको कुछ छोटे हाथी की तरह लग सकता है। और इसकी वजह है इसका विशाल आकार।
  • 2017-01-11
  • Tara Chand

THEHOOK DESK: ब्रिटेन के एसेक्स में रहने वाली पूर्व मॉडल क्लेरी स्टोनमैन का यह कुत्ता पहली नजर में आपको कुछ छोटे हाथी की तरह लग सकता है। और इसकी वजह है इसका विशाल आकार।

 सात फीट और छह इंच लंबे फ्रेडी का और इसका नाम दुनिया के सबसे विशाल कुत्ते के रूप में ‘गिनीज बुक’ में नाम दर्ज हो गया है। इसका वजन लगभग 92 किलो वजनी फ्रेडी के और फ्लॉयर के खाने पर हर साल करीब 12,500 पाउंड्स खर्च होते हैं।
उसका पसंदीदा खाना भुना हुआ चिकन है। यह बात अलग है कि ग्रेट डेन प्रजाति का फ्रेडी अब तक क्लेरी के 23 सोफों पर भी हाथ साफ कर चुका है। हालांकि लगता नहीं कि इस पूर्व मॉडल को इससे कोई तकलीफ है।
एक अखबार के साथ बात करते हुए वे कहती हैं, ‘फ्रेडी के साथ सोफे पर बैठकर ऐसा लगता है जैसे आप एक छोटे से हाथी के साथ बैठे हों। फ्रेडी की एक बड़े आकार की बहन भी है। इसका नाम है फ्लॉयर। ये दोनों कुत्ते 41 साल की क्लेरी की जान हैं।
उनका कहना है, ‘ये दोनों मेरे बच्चों जैसे हैं। क्योंकि मेरे कोई बच्चे नहीं हैं। क्लेरी यह भी कहती हैं कि मेरी शादी नही हुई है और मै शादी करने के लिए तैयार पर मैं उस व्यक्ति से ही शादी करूगी जो फ्रेडी और फ्लॅायर को अपने घर मे जगह रखने को तैयार हों।

Leave A comment

पॉपुलर

Hot दिखने के लिए ये मॉडल अपने खून से बनी हुई क्रीम लगाती है...

  • 2017-05-25
THE HOOK DESK : इस दुनिया में लोग खूबसूरत दिखने के लिए क्या क्या नहीं करते। फेसिअल, मसाज न जाने क्या क्या। लेकिन एक मॉडल...More

We पीपुल

इस देश में जल्दी ही आने वाली है Invisible Train...

  • 2017-05-28
Thehook desk : तकनीक दुनिया का कहाँ से कहा ले आयी है। हर दिन हमे कुछ ना कुछ नया देखने...More

Sex पर्ट

शादी को लेकर लड़की ही नहीं लड़के के मन में उठते हैं ये सवाल.....

  • 2017-05-25
Thehook desk : क्या आपको पता है शादी को लेकर दुल्हे के मन में भी काफी सवाल उठते रहते हैं।...More

Wild डायरी

14वीं सदी का ये भारतीय नगर था दुनिया में सबसे संपन्न...

  • 2017-05-27
THE HOOK DESK : भारत का इतिहास बहुत पुराना रहा है। यह शुरूआत से कोई आम देश नहीं रहा है...More

ट्विटर