प्रेग्नेंट महिला ने जब जू में दिखाया अपना बेबी बंप, फिर हुआ...

THE HOOK DESK : आपने इंसान और जानवर के रिश्ते के बहुत से किस्से सुने होंगे। हम कुछ ऐसा ही बताने जा रहे हैं। एक महिला ने जू में अपना बेबी बंप जानवरों को दिखाया। जानवरों में भी ममता और भावनाएं होती हैं। अगर आपको विश्वास नहीं होता तो जरा इस वीडियो को देखें।
  • 2017-01-10
  • sajan chauhan

THE HOOK DESK : आपने इंसान और जानवर के रिश्ते के बहुत से किस्से सुने होंगे। हम कुछ ऐसा ही बताने जा रहे हैं। एक महिला ने जू में अपना बेबी बंप जानवरों को दिखाया। जानवरों में भी ममता और भावनाएं होती हैं। अगर आपको विश्वास नहीं होता तो जरा इस वीडियो को देखें।

जानवरों में भी भावनाएं होती है। उनमें भी इंसानियत की पहचान होती है। वो भी मनुष्यों की तरह अच्छे बुरे की पहचान कर सकते हैं। वो जानते हैं कि कौन उनके साथ बुरा कर सकता है और कौन अच्छा। इसका एक नमूना इंग्लैंड के चिड़ियघर में देखने को मिला। इंग्लैंड के कोलचेस्टर जू में जब एक गर्भवती महिला ने आरंगुटान यानी की वनमानुष को अपना बेबी बंप दिखाया तो उसकी प्रतिक्रिया भावुक कर देनी मिली। महिला अपने पति के साथ जू घूमने गई थी। इसी दौरान वो वनमानुष के केज के पास पहुंची, जहां वो शीशे की दिवार से घिरा हुआ था। महिला ने शीशे की बनी दिवार के पास जाकर अपना बेबी बंप दिखाया। 
महिला के गर्भ को देखकर आरंगुटान भावुक हो गया। महिला के पति ने फौरन इस अद्भुत क्षण को अपने कैमरे में कैद कर लिया। वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे आरंगुटान बेबी बंप को देखकर भावुक हो उठता है। वो कभी अपने हाथों से उसे सहलाने की कोशिश करता है तो कभी कभी उस किस करता है। वो अपने सिर महिला के बेबी बंप के पास ले जाकर उसे चूमने की कोशिश करता है। ये सब देखकर महिला हैरान हो जाती है। वहीं जब वो जने लगती है को आरंगुटान के आंखों से आंसू छलक जाते हैं। महिला द्वारा बेबी बंप दिखाने पर किसी जानवर द्वारा दी गई इस प्रतिक्रिया की उम्मीद किसी को नहीं थी। इस वीडियो को 2 जनवरी 2016 को अपलोड किया गया है, जिसे अबतक 2,686,275 लोगों ने देखा है। करीब एक साल बीत जाने के बाद एकबार फिर से ये वीडियो वायरल हो गया है।
देखिए ये वीडियो... 

Leave A comment

पॉपुलर

टीवी के इन एक्टरों के सामने तो बॉलीवुड भी है फेल

  • 2017-07-24
THEHOOK DESK: फिल्मों के हैंडसम एक्टर्स के पीछे सिर्फ इंडिया की ही नहीं बल्कि दुनिया दीवानी है। लेकिन हमारे टीवी के एक्टर भी कुछ कम...More

We पीपुल

मशहूर वैज्ञानिक प्रो. यशपाल को #yashpal पर श्रद्धांजलि...

  • 2017-07-25
THE HOOK DESK मशहूर वैज्ञानिक और प्रोफेसर यशपाल हमारे बीच नहीं हैं। 90 साल की उम्र में उन्होंने आखिरी सांस...More

Sex पर्ट

भूलकर भी न करें इस तरह की लड़कियों से डेट, वर्ना बहुत पचताएंगे...

  • 2017-07-21
Thehook desk : जब हम किसी से प्यार करते है तो हमे इस बात या फिर आइडिया नहीं होता है...More

Wild डायरी

1857 का वीर जिसने फूंका था बगावत का बिगुल...

  • 2017-07-20
THE HOOK DESK : आजादी की लड़ाई के अगदूत कहे जाने वाले मंगल पांडे का जन्म 30 जनवरी 1831 को...More

ट्विटर