गिर गया सुरंग वाला अमेरिका का पेड़, कभी गुजरती थी गाड़ियां..

THEHOOK DESK: अमरीका का सबसे मशहूर पेड़ गिर गया है। कैलिफ़ोर्निया में आए भीषण तूफ़ान ने क़रीब हज़ार साल पुराने इस आकर्षक पेड़ को गिरा दिया।
  • 2017-01-10
  • Tara Chand

THEHOOK DESK: अमरीका का सबसे मशहूर पेड़ गिर गया है। कैलिफ़ोर्निया में आए भीषण तूफ़ान ने क़रीब हज़ार साल पुराने इस आकर्षक पेड़ को गिरा दिया।

 स पेड़ की खासियत ये थी कि इसके तने को तराशकर एक टनल का रूप दिया गया था जिसमें से कारें गुज़रा करती थीं। सड़क के बीचोंबीच खड़े बेहद चौड़े तनेवाले इस पेड़ के भीतर से 137 साल पहले गाड़ियों के गुजरने का रास्ता बनाया गया था। लेकिन लंबे अरसे से सैलानियों और अमरीकियों के आकर्षण का केंद्र रहा ये दरख्त दशक में आए एक भीषण तूफ़ान के दबाव को झेल नहीं सका।
कैलिफ़ोर्निया और नेवादा में पिछले दिनों भारी बारिश हुई है जिससे कई इलाकों में बाढ़ के हालात बन गए हैं और पेड़ उखड़ गए हैं। द कलवराज बिग ट्री एसोसिएशन ने जैसे ही इस ऐतिहासिक वृक्ष के गिरने की सूचना फ़ेसबुक पर शेयर की, उसपर क़रीब 2,000 लोगों ने अपनी प्रतिक्रिया दी।
समूह ने अपने फ़ेसबुक पोस्ट में लिखा, "तूफ़ान इस पेड़ के लिए इस बार ज़्यादा भीषण था। एक फेसबुक यूज़र ने लिखा, "इस पेड़ के नीचे कई यादें बनी थीं. वे हमेशा अच्छी यादों के रूप में जहन में बनी रहेंगी। कुछ अन्य लोगों ने अपनी प्रतिक्रिया ये कहकर दी कि अगर इसे काटकर सुरंग नहीं बनाई जाती तो ये पेड़ और ज़्यादा समय तक खड़ा रह सकता था।
एक ने लिखा, आप एक पेड़ को इस कदर काट दें और उम्मीद रखें कि वो जीवित रहे। एक दूसरे शख्स ने लिखा, "मैं इस पेड़ को देखकर हमेशा परेशान होता था, क्या इसे काटे बिना पेड़ के बाहर से रास्ता नहीं बनाया जा सकता था।

Leave A comment

पॉपुलर

टीवी के इन एक्टरों के सामने तो बॉलीवुड भी है फेल

  • 2017-07-24
THEHOOK DESK: फिल्मों के हैंडसम एक्टर्स के पीछे सिर्फ इंडिया की ही नहीं बल्कि दुनिया दीवानी है। लेकिन हमारे टीवी के एक्टर भी कुछ कम...More

We पीपुल

मशहूर वैज्ञानिक प्रो. यशपाल को #yashpal पर श्रद्धांजलि...

  • 2017-07-25
THE HOOK DESK मशहूर वैज्ञानिक और प्रोफेसर यशपाल हमारे बीच नहीं हैं। 90 साल की उम्र में उन्होंने आखिरी सांस...More

Sex पर्ट

भूलकर भी न करें इस तरह की लड़कियों से डेट, वर्ना बहुत पचताएंगे...

  • 2017-07-21
Thehook desk : जब हम किसी से प्यार करते है तो हमे इस बात या फिर आइडिया नहीं होता है...More

Wild डायरी

1857 का वीर जिसने फूंका था बगावत का बिगुल...

  • 2017-07-20
THE HOOK DESK : आजादी की लड़ाई के अगदूत कहे जाने वाले मंगल पांडे का जन्म 30 जनवरी 1831 को...More

ट्विटर