मैं तो बस एक खिलाड़ी हूं, असली हीरो तो सीरिया के ये बच्चे हैं

 THE HOOK DESK: पिछले कई सालों से सीरिया युद्ध की त्रासदी से जूझ रहा है। सीरिया के सबसे बड़े शहर अलेप्पो में भीषण बमबारी के बीच लोग जिंदगी और मौत के बीच संघर्ष कर रहे हैं।
  • 2016-12-26
  • Ruby Sarta

THE HOOK DESK: पिछले कई सालों से सीरिया युद्ध की त्रासदी से जूझ रहा है। सीरिया के सबसे बड़े शहर अलेप्पो में भीषण बमबारी के बीच लोग जिंदगी और मौत के बीच संघर्ष कर रहे हैं।

दहशत का आलम ये था कि यहां फंसे कई लोग बमबारी के बीच अपने आखिरी संदेशों को सोशल मीडिया के द्वारा लोगों तक पहुंचाने लगे थे। इस त्रासदी से सीरिया के बच्चे भी अछूते नहीं है और जिस उम्र में इन बच्चों को खेलना चाहिए, उस उम्र में वे भूख से बिलख रहे हैं, पढ़ने-खेलने के लिए गलियां, सड़कें, स्कूल सब बर्बाद हो चुके हैं और अब इन दुश्वारियों के बीच संघर्ष ही इनके लिए सबसे बड़ा खेल बना।
 
सीरिया को बचाने के लिए कई मानव अधिकार से जुड़ी संस्थाएं सामने आई, लेकिन युद्ध की मा्र इतनी भयानक है कि इन संस्थाओं के प्रयास नाकाफ़ी नज़र आते हैं। इस बीच दुनिया के कुछ प्रभावशाली और लोकप्रिय सेलेब्रिटीज़ भी सीरिया की मदद के लिए आगे आए।
  
दुनिया के सबसे मशहूर फुटबॉलर्स में शुमार, क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने सीरिया के लोगों से मज़बूती के साथ संघर्ष करते रहने की अपील की है। क्रिस्टियानो का बचपन भी काफी मुश्किलों में गुजरा था और सुपरस्टार बनने के सफर में उन्हें कई कठिनाईयों का सामना करना पड़ा था। रोनाल्डो जानते हैं कि सीरिया के बच्चे और वहां के लोगों की परेशानियों के आगे उनकी दिक्कतें कुछ भी नहीं।
रोनाल्डो ने अपने इस संदेश में कहा है कि मुझे मालूम है कि सीरिया के लोग गंभीर परेशानियों का सामना कर रहे हैं, मैं भले ही एक मशहूर इंसान हूं लेकिन असल मायनों में आप लोग ही असल जिंदगी के हीरो हैं, उम्मीदों का दामन मत छोड़िए। ये दुनिया आपके साथ है और आपकी परवाह करती है. मैं आपके साथ हूं। उम्मीद है रोनाल्डो का ये संदेश बाकी प्रभावशाली लोगों को प्रेरित करेगा और सीरिया के हालातों में बेहतरी आएगी. उम्मीद पर दुनिया कायम है।  

Leave A comment

पॉपुलर

टीवी के इन एक्टरों के सामने तो बॉलीवुड भी है फेल

  • 2017-07-24
THEHOOK DESK: फिल्मों के हैंडसम एक्टर्स के पीछे सिर्फ इंडिया की ही नहीं बल्कि दुनिया दीवानी है। लेकिन हमारे टीवी के एक्टर भी कुछ कम...More

We पीपुल

मशहूर वैज्ञानिक प्रो. यशपाल को #yashpal पर श्रद्धांजलि...

  • 2017-07-25
THE HOOK DESK मशहूर वैज्ञानिक और प्रोफेसर यशपाल हमारे बीच नहीं हैं। 90 साल की उम्र में उन्होंने आखिरी सांस...More

Sex पर्ट

भूलकर भी न करें इस तरह की लड़कियों से डेट, वर्ना बहुत पचताएंगे...

  • 2017-07-21
Thehook desk : जब हम किसी से प्यार करते है तो हमे इस बात या फिर आइडिया नहीं होता है...More

Wild डायरी

1857 का वीर जिसने फूंका था बगावत का बिगुल...

  • 2017-07-20
THE HOOK DESK : आजादी की लड़ाई के अगदूत कहे जाने वाले मंगल पांडे का जन्म 30 जनवरी 1831 को...More

ट्विटर